Breaking News
जाने 25 सबसे ताकतवर देश की लिस्ट में भारत का कौनसा स्थान। | आजमगढ़ गैंगरेप मामले को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव। | तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी का निधन हो गया है। | जनता का विरोध देख स्थानीय विधायक सुरेंद्र पारीक मोटरसाइकिल पर बैठ वहाँ से भागे | जयपुर के आसपास के इलाकों में भूकंप आया। | राजस्थान में सुखेर थाना क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। | अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल | भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह | प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, देश के संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को कैदखाने में बंद करने वाला बताया। | जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
You are here: Home / सवर्ण वर्ग में वंचित वर्ग को वाहिनी 14 प्रतिशत आरक्षण देगी — तिवाड़ी


  • सवर्ण वर्ग में वंचित वर्ग को वाहिनी 14 प्रतिशत आरक्षण देगी — तिवाड़ी

    https://unikilereque.com/kolchester-kupit-kokain-shishki-boshki-gashish-amfetamin-geroin-mdma-ekstazi-skorost-mefedron.html सवर्ण वर्ग में वंचित वर्ग को वाहिनी 14 प्रतिशत आरक्षण देगी — तिवाड़ी

    click हिमाअग्रवाल

    जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी ने गुरूवार को प्रेसवार्ता का आयोजन कर दृष्टि पत्र जारी किया। वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांगानेर विधायक श्री घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि भारत वाहिनी पार्टी राजस्थान में सत्ता में आयेगी या भागीदार बनेगी तो अनारक्षितों में ब्राह्मण, वैश्य, राजपूत, कायस्थ व अन्य पिछड़ा वर्ग के मुसलमानों में वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण देगी। उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी की प्रथम प्राथमिकता होगी तथा इसी मुद्दे को लेकर ही हम चुनाव में मैदान में है। भाजपा एवं कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को छला है। अत: अबकि बार उनके छलावे में न आकर भारत वाहिनी के प्रत्याशियों को मतदान करें।

    तिवाड़ी ने कहा कि दृष्टि पत्र लीक से हटकर है जो ​कि जनभावनाओं के अनुसार केवल मतदाता सू​ची को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि जनगणना सू​ची को ध्यान में रखकर बनाया गया है। प्रेसवार्ता में वाहिनी के दृष्टि-पत्र को श्री घनश्याम तिवाड़ी ने दृष्टि-पत्र निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री लोकश ​कुमार शेखावत, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री अशोक यादव, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री दयाराम महरिया की उपस्थिति में जारी किया। इस प्रेसवार्ता का आयोजन प्रात: 11 बजे श्याम नगर स्थित प्रदेश कार्यालय ‘मातृमंदिर’ में किया गया।

    वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष  घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान में पेय एवं सिंचाई जल का अभाव है। इस कमी का स्थाई ​समाधान निकालने के लिये वाहिनी ने ‘वरूण कुम्भम’ जैसी दूरदृष्टिपूर्ण योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में उर्जा स्वाधीनता महाभियान के द्वारा सौर उर्जा से विद्युत उत्पादन करने की विकेंद्रीकृत योजना है। युवा एवं छात्र कल्याण के लिये सरकारी पदों में आवश्यकता एवं मानदंडानुसार बढ़ोतरी की जायेगी तथा वाहिनी की वरूण कुम्भम योजना, सौर उर्जा आदी कार्यों से रोजगार के अनेक अवसर सर्जित किये जायेंगे।

    घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि कर्ज मुक्त किसान एवं भविष्य का समाधान करते हुए ​वर्तमान कर्ज से मुक्त कर खेती मजदूरी को मनरेगा से जोड़ा जायेगा तथा सौर उर्जा के माध्यम से बिजली उप​लब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा एक चेतनाभूत नियंत्रित गत्यात्मक प्रक्रिया है। अध्यात्म व विज्ञान में समन्वय कर ऐसी शिक्षा दी जायेगी जो विद्या​र्थियों को आंख (अंतदृर्ष्टि) व पांख (तकनीकि योग्यता) दे जो उनके ​जीवन व जीविका में काम आये।

    तिवाड़ी ने कहा कि सांस्कृतिक नवजागरण कर ‘आपणी धरती आपणा लोग’ परियोजना के माध्यम से इतिहास का पुनर्लेखन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोकसेवकों का सम्मान एवं डीपीसी प्रथा को बंद कर विभागिय स्क्रीनिंग के माध्यम से समयबद्ध पदोन्नति सुनिश्चित की जायेगी। महिला सशक्तिकरण, गो संरक्षण एवं संवर्धन के कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि स्थानान्तरण में डिजायर प्रथा को बंद किया जायेगा।

Got Something To Say:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your email address will not be published.