Breaking News
जाने 25 सबसे ताकतवर देश की लिस्ट में भारत का कौनसा स्थान। | आजमगढ़ गैंगरेप मामले को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव। | तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी का निधन हो गया है। | जनता का विरोध देख स्थानीय विधायक सुरेंद्र पारीक मोटरसाइकिल पर बैठ वहाँ से भागे | जयपुर के आसपास के इलाकों में भूकंप आया। | राजस्थान में सुखेर थाना क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। | अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल | भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह | प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, देश के संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को कैदखाने में बंद करने वाला बताया। | जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
You are here: Home / समाज को बांटने की भाजपा की कोशिश सफल नहीं होगी : पायलट


  • समाज को बांटने की भाजपा की कोशिश सफल नहीं होगी : पायलट

    go to site समाज को बांटने की भाजपा की कोशिश सफल नहीं होगी : पायलट

    महिलाओं ने बाँधे रक्षा-सूत्र

    (हिमा अग्रवाल)

    जयपुर, 24 नवम्बर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  सचिन पायलट ने आज टोंक जिले की 14 ग्राम पंचायतों में सघन दौरा किया और बड़ी जनसभाओं को सम्बोधित किया।

    इस अवसर पर  पायलट ने कहा कि भाजपा जात-पात पर नागरिकों को लड़ाने की कोशिश कर रही है लेकिन 36 कौमें भाजपा के इस खेल को समझ चुकी हैं और अपना ध्यान मुद्दों से नहीं भटका रही है, क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा समाज को जोडऩे की विचारधारा है और कांग्रेस का एजेण्डा केवल और केवल विकास व सामाजिक समरसता का है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव दो व्यक्तियों का न होकर दो विचारधाराओं का चुनाव है जिसमें जनता अपने अधिकार से वर्तमान सरकार से यह पूछ रही है कि पांच सालों में इस सरकार ने और उसके मंत्रियों व विधायकों ने जनता के कल्याण के लिए क्या किया। आज टोंक शहर और गांवों में सडक़ों की हालत खराब है, किसान खाद और बीज के लिए परेशान है, उनको समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है, वहीं यूरिया के कट्टे मॅंहगे मिल रहे हैं, पुलिस की देखरेख में लाईन लगानी पड़ रही है। भाजपा सरकार ने किसान की कमर तोड़ दी है और बेबस किसान भाजपा से पूरी तरह निराश होकर कांग्रेस की सरकार के आने का इंतजार कर रहा है।

     

    उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में बेरोजगारी की जो स्थिति है उससे टोंक भी अछूता नहीं है और टोंक में छोटा-बड़ा किसी प्रकार का भी निवेश न होने से बेरोजगारी और अधिक बढ़ी है। उन्होंने कहा कि रेल मार्ग से न जुड़ पाने के कारण भी क्षेत्र के विकास में बाधा आई है लेकिन आगामी समय में कांग्रेस अपनी इस परियोजना को वापस पटरी पर लायेगी और अजमेर से सवाईमाधोपुर को जोडऩे का काम पूरा करेगी।

     

    टोंक शहर में प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री पायलट ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार शिक्षा व चिकित्सा को महत्वपूर्ण विषय मानकर प्रदेश के शैक्षणिक वातावरण में सुधार के लिए ठोस कदम उठायेगी और स्कूल ड्रॉप आउट दर को कम करने के लिए समाज का सहयोग लेकर अपनी नीति बनायेगी। कांग्रेस शिक्षा के राजनीतिकरण और व्यवसायीकरण के विरूद्ध है और हम सरकारी शिक्षा से पीपीपी को दूर रखेंगे। सभी 14 ग्राम पंचायतों और टोंक शहर में आयोजित कार्यक्रम में श्री पायलट का अभूतपूर्व स्वागत किया गया, ग्राम पंचायत छान में ग्रामीणों के आग्रह पर श्री पायलट को घोड़ी पर बैठाया गया और महिलाओं ने रक्षा सूत्र बांधे।

Got Something To Say:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

here Your email address will not be published.