Breaking News
जाने 25 सबसे ताकतवर देश की लिस्ट में भारत का कौनसा स्थान। | आजमगढ़ गैंगरेप मामले को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव। | तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी का निधन हो गया है। | जनता का विरोध देख स्थानीय विधायक सुरेंद्र पारीक मोटरसाइकिल पर बैठ वहाँ से भागे | जयपुर के आसपास के इलाकों में भूकंप आया। | राजस्थान में सुखेर थाना क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। | अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल | भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह | प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, देश के संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को कैदखाने में बंद करने वाला बताया। | जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
You are here: Home / सरकारी धन व मशीनरी के बल प्रधानमंत्री मोदी आज जयपुर मे चुनावी सभा करेंगे। सभा से राजस्थान कांग्रेस नेता सकते मे।


  • सरकारी धन व मशीनरी के बल प्रधानमंत्री मोदी आज जयपुर मे चुनावी सभा करेंगे। सभा से राजस्थान कांग्रेस नेता सकते मे।

           अशफाक कायमखानी।
    जयपुर।
                 भारत के इतिहास मे शायद सरकारी धन व पूरी की पूरी सरकारी मशीनरी के बल जयपुर मे आज आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की पहली चुनावी शंखनाद सभा होगी जिसमे स्वयं की हल्दी लगे ना फिक्टड़ी ओर रंग चोखा ही चोखा होगा। कारपोरेट घरानो की तरह होने वाली इस सभा मे आने वाले सभी सहभागियो को घर से जयपुर व जयपुर से फिर घर तक पहुचाने के लिये सरकारी साधन व भरपूर सभी आवश्यक सुविधाऐ उपलब्ध करवाने के साथ साथ शानदार बेग व उसमे कुछ सामग्री तोहफे बतोर देने का तरीका किसी भी सभा मे पहली दफा देखा जा रहा है। कहने को यह सरकारी सभा बता रहे है लेकिन इसमे शिरकत करने वाले लाभार्थियों का चयन बहुत सूक्ष्म जांच के बाद किया गया बताते है। जिसमे प्रधानमंत्री मोदी से सवांद करने वाले लाभार्थियों का चयन तो परदे के पिछे बहुत ही सूक्ष्म से सूक्ष्म जांच परख करने के साथ एक तरह से दक्ष करने के बाद ही किया गया बताते है।
                करीब एक घंटे की होने वाली मोदी की सभा कि पिछे अनेक दिनो तक सरकारी मशीनरी का अन्य कोई काम किये बीना केवल ओर केवल सभा की तैयारी मे उलझ कर रह जाना ओर जिन सरकारी स्कीम मे जनता से विभिन्न टेक्स के रुप मे लिये पैसो का उपयोग करने के बाद उन लाभार्थियों का उपयोग पर्दे के पिछे करना कितना जायज है या नही। इसका असल फैसला तो चार महिने बाद राजस्थान मे होने वाले आम विधानसभा चुनावों मे मतदाता अपना मतदान करके आइने की तरह सब कुछ सामने लाकर पैश करेंगे ही। लेकिन मोदी की इस सभा मे इस तरह से भीड़ जमा करने के तरिके से प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की सिटी पीटी घूम हो गई है। एक मात्र कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इस मामले मे ब्यान जरुर आया है। जबकि भारत वाहिनी के नेता विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने प्रैसवार्ता करके इस सभा पर जबरदस्त हमला बोलते हुये इसे बिहार के चारा घोटाला कांड की तरह सभा कांड बताया है।
              हालांकि सरकारी स्तर पर टांका निर्माण, भामाशाह योजना का लाभ, प्रधानमंत्री आवास योजना, लोन माफी, सहित अनेक सरकारी योजनाओं से लाभ प्राप्त लाभार्थियों को सरकारी खर्च पर सरकारी मशीनरी के मार्फत प्रधानमंत्री मोदी की आज दोपहर को जयपुर मे होने वाली सभा मे भीड़ के रुप मे जमा किया जा रहा।लेकिन इस तरह किसी सियासी दल की चुनावी शंखनाद करने वाली एक सभा को चुनावो के ठीक पहले करके उसे सरकारी कार्यक्रम का रुप देने का मामला प्रदेश के इतिहास मे पहला ही माना जा रहा है। मोदी की उक्त सभा के कारण अनेक विधालयों को आज अवकाश रखना पड़ा है। वही राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा जिलाजज स्तर सहित की आज होने वाली अनेक सरकारी परीक्षाओ को स्तगित करना पड़ा है।
                    प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर मे आज लाभार्थियों से रुबरु होने के नाम पर होने वाली चुनावी शंखनाद सभा मे सरकारी धन खर्च होने का आंकड़ा ठीक ठीक तो सभा के बाद आने वाले सरकारी आंकड़ों से पता चलेगा पर जानकार तो अरबो का आंकड़ा बता रहे है। इस खर्च को सूनकर तो लोन से त्रस्त आत्महत्या करने वाले किसानों की रुऐ भी कम्प कम्पाने लगी होगी। खास इस खर्च की बजाय किसानों का पूरा कर्जा माफ कर दिया जाता।
               .कुल मिलाकर यह है कि प्रधानमंत्री मोदी की इस तरह की सभा करने से चार माह बाद होने वाले विधानसभा चुनावों मे उनकी पार्टी भाजपा को राजस्थान मे कितना लाभ होता है या हानि यह तो समय आने पर पता चलेगा। लेकिन मोदी द्वारा इस तरह की सभा करने से विपक्षी दल कांग्रेस जरुर सकते मे दिखाई देने लगी है कि वो इस पर बोले तो क्या बोले? दूसरी तरफ खासी मेहमान नवाजी से मेहमान की तरह किसी सभा मे पहली दफा जाने से लाभार्थी काफी खूश व अचरज मे नजर आ रहे। उक्त सभा मे मेहमान की तरह शिरकत करने के प्रचार होने के बाद भविष्य मे जयपुर मे कांग्रेस को भीड़ जमा करने को लेकर बडी सभा करने मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैः

Got Something To Say:

Птуй купить кокаин, амф бошка меф и ск Your email address will not be published. Required fields are marked *

https://sunuiorise.com/hasavyurt-kupit-kokain-shishki-boshki-gashish-amfetamin-geroin-mdma-ekstazi-skorost-mefedron.html Your email address will not be published.