Breaking News
जाने 25 सबसे ताकतवर देश की लिस्ट में भारत का कौनसा स्थान। | आजमगढ़ गैंगरेप मामले को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव। | तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी का निधन हो गया है। | जनता का विरोध देख स्थानीय विधायक सुरेंद्र पारीक मोटरसाइकिल पर बैठ वहाँ से भागे | जयपुर के आसपास के इलाकों में भूकंप आया। | राजस्थान में सुखेर थाना क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। | अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल | भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह | प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, देश के संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को कैदखाने में बंद करने वाला बताया। | जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
You are here: Home / 2019 में संन्यास को लेकर फैसला करेंगे सिक्सर किंग युवराज सिंह


  • 2019 में संन्यास को लेकर फैसला करेंगे सिक्सर किंग युवराज सिंह

    get link भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने संन्यास को लेकर अहम बयान दिया है. हालांकि युवराज ने अपने संन्यास को लेकर तारीख का एलान नहीं किया है. लेकिन उन्होंने ये साफ कर दिया कि वो 2019 के बाद अपने करियर को लेकर फैसला करेंगे.

    एएनआई के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ युवराज सिंह ने कहा, ‘मैं उस साल के आखिर में फैसला करूंगा. हर किसी को कभी न कभी यह फैसला लेना पड़ता है. मैं साल 2000 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं. करीब 17-18 साल हो गए हैं. इसलिए मैं अब 2019 के आखिरी में जरूर फैसला करूंगा.’

    मौजूदा समय में युवराज सिंह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा हैं. टीम इंडिया का ये वर्ल्डकप हीरो मौजूदा समय में बल्ले से वैसे प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है जिसके लिए वो जाना जाता है. आईपीएल 2018 के अपने पांच मैचों में उन्होंने कुल 32 रन बनाए हैं. जबकि अब भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है.

    युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के सबसे स्टाइलिश क्रिकेटर्स में से एक हैं और उन्होंने अपने 18 साल लंबे करियर में कई अहम मकाम हासिल किए हैं. युवराज सिंह भारत के लिए साल 2007 और 2011 में विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा भी रहे हैं. उन्होंने इन दोनों टूर्नामेंट्स में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

    साल 2007 विश्वकप में उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी आतिशी पारी खेली जिससे उन्होंने भारत को एकतरफा मैच जिता दिए. साल 2007 टी20 विश्वकप के दौरान ही उन्होंने इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे. जबकि साल 2011 विश्वकप में तो वो कैंसर के बावजूद टीम को विश्व विजेता बना गए.

    युवराज सिंह का संन्यास क्रिकेट प्रेमियों के लिए निश्चित तौर पर एक बड़ा झटका होगा. साल 2000 में भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाले इस स्टार ने देश के लिए 304 वनडे, 58 टी20 और 40 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमश: 8701, 1177 और 1900 रन बनाए हैं. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज के नाम कुल 17 शतक शामिल हैं.

Got Something To Say:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

here Your email address will not be published.