Breaking News
जाने 25 सबसे ताकतवर देश की लिस्ट में भारत का कौनसा स्थान। | आजमगढ़ गैंगरेप मामले को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव। | तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' के सुपरहिट कैरेक्टर डॉ. हंसराज हाथी का निधन हो गया है। | जनता का विरोध देख स्थानीय विधायक सुरेंद्र पारीक मोटरसाइकिल पर बैठ वहाँ से भागे | जयपुर के आसपास के इलाकों में भूकंप आया। | राजस्थान में सुखेर थाना क्षेत्र के सरे खुर्द गांव में शुक्रवार दोपहर प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। | अजमेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल | भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह | प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, देश के संविधान को कुचलने और लोकतंत्र को कैदखाने में बंद करने वाला बताया। | जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के निशाने पर आतंकियों के कमांडर, टॉप 21 आतंकियों की सूची जारी
You are here: Home / कैंसर पीड़ित बच्चों ने अपनी कल्पनाओं में भरे रंग बाल कैंसर रोगियों के लिए पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित


  • कैंसर पीड़ित बच्चों ने अपनी कल्पनाओं में भरे रंग बाल कैंसर रोगियों के लिए पेटिंग प्रतियोगिता आयोजित

    प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी कल्पनाओं को कैनवास पर उतारकर उनमें भरे रंग
    चार वर्षिय आर्यन ने जीता प्रथम पुरस्कार।
    जयपुर : हिमा अग्रवाल
    भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र की ओर से शुक्रवार को कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बाल कैंसर रोगियों के साथ ही कैंसर विजेता (कैंसर सरवाइवर्स) बच्चों ने भी भाग लेकर अपनी कल्पनाओं को ना सिर्फ कैनवास पर उतारा बल्कि उन्हें रंगों से सजाया। “ए इमेजिनेषन थीम” (मेरी कल्पना विषय) पर आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान बच्चों में गजब का उत्साह नजर आया।
       
    ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर जैसी भयावह बीमारी से पीड़ित बाल रोगियों के चेहरों पर मुस्कान लाना और उपहार देकर उनके हौसलों को बढाना है। प्रतियोगिता में कलानेरी आर्ट गैलेरी की ओर से कई प्रोफेशनल आर्टिस्ट ने प्रतिभागियों की सहायता की। प्रतियोगिता के समापन समारोह में चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा  और कैंसर केयर की अध्यक्षा अनिला कोठारी और कैंसर केयर की संरक्षिका सुनिता गहलोत ने मास्टर आर्यन जैन (4वर्ष) को प्रथम, मास्टर संदीप चारण (12वर्ष) को द्वितीय एवंम बेबी आध्या (03 वर्ष ) और बेबी अलवीरा (10वर्ष) को तृतीय पुस्कार से सम्मानित किया। समापन समारोह में चिकित्साल के अधिशासी निदेशक मेजर जनरल डॉ एस सी पारीक (सेवानिवृत), चिकित्सा निदेशक डॉ अतुल अडानिया, कलानेरी आर्ट गैलेरी के सीईओ विनय शर्मा ने सभी प्रतिभागियों और वॉलेंटीयर्स को सम्मानित किया।
      
    ड्रीम्ज़ फाउंडेशन फाउंडेशन के तहत अस्पताल में भर्ती 1 से 18 साल की आयु के बाल कैंसर रोगियों की पूरी करने की पहल की जाती है। ड्रीम्ज़ फाउंडेशन की अध्यक्ष अनिला कोठारी के नेतृत्व में अब तक 3500 से अधिक बालरोगियों की ख्वाहिशें पुरी की जा चुकी है।

Got Something To Say:

go to site Your email address will not be published. Required fields are marked *

Маннгейм купить кокаин, амф бошка меф и ск Your email address will not be published.